Menu
blogid : 18250 postid : 739614

कांग्रेस कि दुर्गति, समय कि मांग

YOUNG INDIAN WARRIORS
YOUNG INDIAN WARRIORS
  • 53 Posts
  • 83 Comments

कांग्रेस के अघोषित प्रधानमंत्री उम्मीदवार और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ,मतदान के दिन अपने चुनाव क्षेत्र अमेठी के बूथों का हाल
देखने गए थे! एक बूथ का भ्रमण कर वे निकल ही रहे थे कि, एक स्थानीय निवासी और कांग्रेस समर्थक उनसे लगातार चिपकने का प्रयास करने लगा! वह व्यक्ति बार-बार राहुल गांधी से पूछ रहा था, –“राहुल जी आप ने अमेठी की सड़कों का हाल देखा क्या ?”
राहुल जी मिडिया के कैमरों की मौजूदगी में उस व्यक्ति को लगातार नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ रहे थे….लेकिन वह व्यक्ति था की बार-बार अपने सवाल के साथ उनका पिछा किये जा रहा था! राहुल जी को अंदाजा हो गया कि, कुछ ना कुछ जवाब देना ही पड़ेगा, लेकिन समस्या यह थी की जवाब क्या दें,….अमेठी की जर्जर और बदहाल सड़कों पर चलते हुए, अमेठी की सड़कों के बारे में डिंग हाँकना मुनासिब नहीं था और कैमरों के सामने बगलवालों से ‘जवाब’ क्रय भी नहीं कर सकते थे (राहुल और सोनिया जी अपने भाषणों के लिए लेखकों को बड़े वेतन पर रखते है, स्पष्ट है की वे कुछ पैसों के बदले भाषण क्रय करते है)…..अचानक माहौल बदलता है राहुल जी का शरीर १२० डिग्री पर घूमता है, बेहद चिंतन के पश्चात उनके मुखारबिंद उस व्यक्ति से मुखातिब होते है ” ऐसा है भैया की आप बीजेपी के लिए काम करो” ! ये जवाब उस व्यक्ति कि साथ-साथ, अमेठी की उन सडकों के लिए भी था कि ….वे अपनी बदहाली को ही “किस्मत” स्वीकारें ….अन्यथा गांधी के गढ़ में उनकी खैर नहीं!

काश कि, श्री गांधी को कोई समझाता …उस व्यक्ति ने कांग्रेस से आज़ादी नहीं मांगी थी ! इस देश का कोई भी नागरिक किसी राजनीतिक दल का गुलाम नहीं होता है, वह अपनी राजनीतिक सोच के लिए स्वतंत्र है, उसे किसी से आदेश या निर्देश की आवश्यकता नहीं है ! दूसरी अहम बात की, शायद राहुल जी यह सन्देश देने का प्रयास कर रहे है की, “अगर कांग्रेस का समर्थक बनना है तो “मनमोहन सिंह” बनना पड़ेगा”….कांग्रेस में रहना है तो चुप रहना होगा ! विकास पर सवाल पूछने वाले कोंग्रेसी नहीं हो सकते, सड़कों की बदहाली पर बात करने वाले……राहुल समर्थक नहीं हो सकते है! …इस पुरे प्रकरण को देखते हुए मुझे लगता है की इस चुनाव में जो दुर्गति कांग्रेस की होने वाली है, यह समय की मांग है,! K.Kumar (09/05/2014)

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh